Breaking News

काँग्रेस के आलाकमान बिहार काँग्रेस इकाई से नाराज,मदन मोहन झा समेत सभी बरिष्ठ काँग्रेसी दिल्ली तलब। | दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय। | राहुल गांधी के कड़े रुख पर बदल रही है महागठबंधन में सीटों का ताल मेल,कीर्ति के लिये दरभंगा या मधुबनी से संभावना बंकी। | दरभंगा की राजनीति में एक युग का हुआ अंत,कीर्ति और फातमी युग अंत के तरफ,संजय झा हासिये पर। | महागठबंधन रह गया बरकरार, काँग्रेस 9 और राजद 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,दरभंगा कांग्रेस के खाते में। | महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में। | दरभंगा सीट पर एनडीए से कौन मारेगा बाजी:संजय झा,गोपालजी ठाकुर या फिर नीतीश मिश्रा,रस्साकस्सी जारी,फैसला आज शाम तक संभावित। | धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम। | दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला। | अब दरभंगा समाहरणालय के दीवारों पर दिखेगी मधुबनी पेंटिग |

दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला।

दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला।

 

टाइम्स ऑफ मिथिल न्यूज़।महागठबंधन में सीटों का उलझा पेंच सुलझ गया है।दरभंगा और औरंगाबाद सीट काँग्रेस के खाते में आ गयी है।इसके साथ ही अब यह बात स्पष्ट हो गई कि दरभंगा से कांग्रेस के टिकट पर वर्तमान सांसद श्री कीर्ति झा आजाद ही चुनाव लड़ेंगे।वही एनडीए से संजय झा की उम्मीदवारी को बहुत पहले ही ग्रीन सिग्नल दे दिया गया था।अब मिथिलांचल के इस हाइ प्रोफाइल सीट पर दो सवर्ण उम्मीदवारों के आमना सामना होना तय माना जा रहा है।
                                           d      
हालांकि दरभंगा सीट पर इससे पहले भी दोनों  उम्मीदवार  चुनावी मैदान में एक दूसरे के सामने आ चुके है।2014 के चुनाव में जदयू के टिकट पर संजय झा और भाजपा के टिकट पर कीर्ति झा आजाद एक दूसरे के विरुद्ध अपनी ताकत आजमा चुके है।उस लड़ाई में जीत कीर्ति झा आजाद को ही मिली थी।पर अबकी बार भाजपा और जदयू के वोटर संयुक्त रूप से संजय झा के लिये मतदान करेंगे।वही राजद और कांग्रेस के समर्थक कीर्ति झा आजाद के लिये वोटिंग करेंगें।
 
                                g
 
दरभंगा की राजनीति की समझ रखने वाले लोगों का मानना है कि इस बार मुकाबला जोरदार होने जा रहा है और हार जीत का फासला बहुत कम होगा।कीर्ति आजाद के समर्थकों का मानना है कि कीर्ति झा आजाद के चुनाव लड़ने से सवर्ण मतदाताओं में आंशिक टूट देखने को मिल सकती है जो कीर्ति आजाद के पक्ष में वोट डालेंगे।वही संजय झा के समर्थकों का मानना है कि इस बार अल्पसंख्यक मतदाताओं में जदयू ने अपनी पकड़ मजबूत किया है जिसका फायदा सीधे तौर पर संजय झा को मिलने जा रहा है।


visitor counter