Breaking News

काँग्रेस के आलाकमान बिहार काँग्रेस इकाई से नाराज,मदन मोहन झा समेत सभी बरिष्ठ काँग्रेसी दिल्ली तलब। | दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय। | राहुल गांधी के कड़े रुख पर बदल रही है महागठबंधन में सीटों का ताल मेल,कीर्ति के लिये दरभंगा या मधुबनी से संभावना बंकी। | दरभंगा की राजनीति में एक युग का हुआ अंत,कीर्ति और फातमी युग अंत के तरफ,संजय झा हासिये पर। | महागठबंधन रह गया बरकरार, काँग्रेस 9 और राजद 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,दरभंगा कांग्रेस के खाते में। | महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में। | दरभंगा सीट पर एनडीए से कौन मारेगा बाजी:संजय झा,गोपालजी ठाकुर या फिर नीतीश मिश्रा,रस्साकस्सी जारी,फैसला आज शाम तक संभावित। | धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम। | दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला। | अब दरभंगा समाहरणालय के दीवारों पर दिखेगी मधुबनी पेंटिग |

महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में।

महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में।

 

टाइम्स ऑफ मिथिला न्यूज़ ।दरभंगा संसदीय सीट अंत अंत तक हाई प्रोफाइल सीट सावित हो रहा है।एनडीए में उलटफेर के बाद भाजपा के बिहार प्रदेश उपाध्यक्ष गोपालजी ठाकुर को इस सीट से संयुक्त उम्मीदवार बनाया गया।वही दूसरी तरफ महागठबंधन से कांग्रेस के टिकट पर कीर्ति आजाद को इस सीट से तय उम्मीदवार माना जा रहा था पर अब इस सीट पर महागठबंधन में ही पेंच फस जाने से कीर्ति झा आजाद का भी टिकट कट सकता है।ऐसी स्थिति में संजय झा के तरह ही कीर्ति झा आजाद को राजनीतिक झटका लग सकता है।

                                sh
मधुबनी सीट को लेकर फस रहा पेंच,शकील अहमद गुट सक्रिय
दरभंगा सीट को लेकर यह परिस्थिति मधुबनी सीट के कारण बन गयी है।काँग्रेस के नेता और पूर्व सांसद शकील अहमद की माँग है कि उन्हें मधुबनी सीट से काँग्रेस के टिकट पर लड़ाई जाय।उनके इस माँग के पीछे काँग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा,विधायक भावना झा,राजद के शिवानंद तिवारी समेत कई दिग्गज नेताओं का समर्थन प्राप्त है।अभी तक मधुबनी सीट से फातमी की राजद के टिकट पर उम्मीदवारी तय मानी जा रही थी पर शकील अहमद की सक्रियता के बाद अली अशरफ फातमी,मुकेश सहनी और अब्दुल बारी सिद्दीकी दरभंगा संसदीय सीट से चुनावी मैदान में उतरने के लिये राजद सुप्रीमों पर दबाब डाल रहे है।
 
                             ds
 
राजद ने कांग्रेस के 11 सीटों की मांग पर जताई असहमति
 
राजद ने कांग्रेस को 8 सीटों पर लड़ने की नसीहत दे दी है।राजद सुप्रीमों ने कांग्रेस को स्पष्ट तौर पर कहा है कि काँग्रेस 8 सीट से अधिक की उम्मीद ना रखें, चाहे गठबंधन रहे या न रहे।इसके बाद कांग्रेस ने अपने रुख में भी परिवर्तन के संकेत दे दिया है।ऐसी स्थिति में काँग्रेस के पास एक ही विकल्प है कि गठबंधन बचाने के लिये राजद के इस आफर को स्वीकार करें।अगर यह फार्मूला तय होता है तो कांग्रेस दरभंगा और पूर्वी चम्पारण सीट त्याग कर गठबंधन धर्म का पालन करेगी।वही रविवार से अब्दुल बारी सिद्दीकी की सक्रियता बढ़ गयी है।

visitor counter