Breaking News

काँग्रेस के आलाकमान बिहार काँग्रेस इकाई से नाराज,मदन मोहन झा समेत सभी बरिष्ठ काँग्रेसी दिल्ली तलब। | दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय। | राहुल गांधी के कड़े रुख पर बदल रही है महागठबंधन में सीटों का ताल मेल,कीर्ति के लिये दरभंगा या मधुबनी से संभावना बंकी। | दरभंगा की राजनीति में एक युग का हुआ अंत,कीर्ति और फातमी युग अंत के तरफ,संजय झा हासिये पर। | महागठबंधन रह गया बरकरार, काँग्रेस 9 और राजद 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,दरभंगा कांग्रेस के खाते में। | महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में। | दरभंगा सीट पर एनडीए से कौन मारेगा बाजी:संजय झा,गोपालजी ठाकुर या फिर नीतीश मिश्रा,रस्साकस्सी जारी,फैसला आज शाम तक संभावित। | धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम। | दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला। | अब दरभंगा समाहरणालय के दीवारों पर दिखेगी मधुबनी पेंटिग |

दूसरे एम्स का निर्माण किसी भी स्थिति में दरभंगा में ही : संजय झा

दूसरे एम्स का निर्माण किसी भी स्थिति में दरभंगा में ही : संजय झा

 

 
टाइम्स ऑफ मिथिला न्यूज़,दरभंगा।दरभंगा में एम्स के निर्माण को लेकर घमासान जारी है।दरभंगा के वर्तमान सांसद कीर्ति झा आजाद द्वारा दरभंगा में एम्स को सिर्फ एक चुनावी जुमला करार दिए जाने के बाद से दरभंगा में एम्स के निर्माण का मुद्दा काफी सुर्खियों में रहा है।इसके पीछे केंद्र सरकार के द्वारा केंद्र के प्रस्ताव को कुछ आपत्तियों के साथ वापस कर दिए जाने से यह विपक्ष के लिये एक चुनावी हथियार बन गया था।
                s
दूसरा एम्स दरभंगा में ही बनेगा-संजय झा
जदयू के राष्ट्रीय महासचिव श्री संजय झा ने दरभंगा के मनीगाछी प्रखंड में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दरभंगा के लोगों को एम्स को लेकर मन में कोई संशय नही रहनी चाहिए।बिहार में दूसरे एम्स का निर्माण किसी भी सूरत में दरभंगा में ही किया जाएगा।एम्स के निर्माण को लेकर जो भी आपत्ति केंद्र सरकार को है उसको राज्य सरकार के सहयोग से दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।दरभंगा में जिस तरह हवाई अड्डे के निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है,शीघ्र ही एम्स को लेकर भी लोगों का वह स्वप्न भी पूर्ण होगा।
                 s 
आपत्तियों के समधन के साथ प्रस्ताव पुनः केंद्र को भेजा-डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह
दरभंगा में एम्स के निर्माण को एक बार फिर बल मिल गया जब दरभंगा के पूर्व डीएम डॉ चन्द्रशेखर सिंह ने अपने विदाई समारोह में कहा कि केंद्र सरकार ने एम्स के निर्माण पर जो भी आपत्तियां दर्ज की थी ,उन सभी आपत्तियों का उचित समाधान कर प्रस्ताव को पुनः केंद्र सरकार को भेज दिया गया है।डीएमसीएच का निर्माण 1946 में किया गया था।अपने निर्माण से लेकर अब तक यह सहरसा,मधेपुरा,सुपौल समेत आसपास के कई जिलों का मुख्य चिकित्सालय रहा है।यही कारण है कि राज्य सरकार इसे एम्स में तब्दील करने पर अपनी सहमति प्रदान कर दी गयी है।

visitor counter