Breaking News

काँग्रेस के आलाकमान बिहार काँग्रेस इकाई से नाराज,मदन मोहन झा समेत सभी बरिष्ठ काँग्रेसी दिल्ली तलब। | दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय। | राहुल गांधी के कड़े रुख पर बदल रही है महागठबंधन में सीटों का ताल मेल,कीर्ति के लिये दरभंगा या मधुबनी से संभावना बंकी। | दरभंगा की राजनीति में एक युग का हुआ अंत,कीर्ति और फातमी युग अंत के तरफ,संजय झा हासिये पर। | महागठबंधन रह गया बरकरार, काँग्रेस 9 और राजद 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,दरभंगा कांग्रेस के खाते में। | महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में। | दरभंगा सीट पर एनडीए से कौन मारेगा बाजी:संजय झा,गोपालजी ठाकुर या फिर नीतीश मिश्रा,रस्साकस्सी जारी,फैसला आज शाम तक संभावित। | धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम। | दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला। | अब दरभंगा समाहरणालय के दीवारों पर दिखेगी मधुबनी पेंटिग |

दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय।

दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय।

 

टाइम्स ऑफ मिथिला न्यूज़।मिथिलांचल के तीन महत्वपूर्ण संसदीय सीट दरभंगा,झंझारपुर और मधुबनी में एनडीए और महागठबंधन ने अपने अपने तरफ से प्रत्याशियों के नाम तय कर 2019 के राजनीतिक महाभारत के लिये मैदान तैयार कर दिया है।महागठबंधन के भीतर पिछले चार दिनों से चल रहे जबरदस्त रस्सा कस्सी के बाद शनिवार देर शाम इन तीनों सीट पर प्रत्याशियों के बीच उलझे पेंच को सुलझा लिया गया।गठबंधन में राजद ने अपनी वर्चस्व दिखाते हुए दरभंगा,मधुबनी और झंझारपुर सीट अपने झोली में डाल कर अपनी बादशाहत कायम रखने में सफलता प्राप्त किया है।दरभंगा सीट को लेकर कांग्रेस के साथ घमासान के बाद राजद के लिये इस सीट के लिये उम्मीदवार तय करना काफी कठिन हो गया था क्योंकि मुकेश सहनी और अब्दुल बारी सिद्दीकी में से कोई भी पीछे हटने को तैयार नही थे।कहा जाता है कि मुकेश सहनी को महागठबंधन खेमा में लाने का श्रेय सिद्दीकी को ही जाता है जिसका सार्थक परिणाम उन्हें मिला।

 
                           sa
 
दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम अब्दुल बारी सिद्दीकी
दरभंगा संसदीय सीट पर भाजपा के तरफ से सवर्ण चेहरा गोपालजी ठाकुर और  राजद ने दरभंगा की राजनीति में विगत 40 वर्षों से सक्रिय राजनेता अब्दुल बारी सिद्दीकी के बीच मुकाबला तय हो गया है।गोपालजी ठाकुर के पीछे जहाँ सशक्त सवर्ण मतदाता का समर्थन है वही अब्दुल बारी सिद्दीकी के पीछे मुस्लिम और यादव मतदाता का समर्थन है।मोदी लहर में राजनीतिक विसात के माहिर खिलाड़ी अब्दुल बारी सिद्दीकी कैसे रास्ता बना कर संसद भवन तक का रास्ता बना पाते है यह देखने योग्य होगा।
 
                          ds
 
मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी
वहीं मिथिलांचल का गढ़ मधुबनी में भाजपा ने हुक्मदेव नारायण यादव के पुत्र और पूर्व विधायक अशोक यादव के ऊपर भरोसा जताया है।अशोक यादव के सामने राजद के अली असरफ फातमी अपनी चुनौती पेश करेंगे।फातमी भी राजनीति के माहिर खिलाड़ी है।वहा भी मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है।हुक्मदेव नारायण यादव के विछाये विसात को तोड़ कर संसद तक का रास्ता बनाना अली अशरफ़ फातमी के लिए आसान नही होगा।
 
                                 ds

visitor counter