Breaking News

काँग्रेस के आलाकमान बिहार काँग्रेस इकाई से नाराज,मदन मोहन झा समेत सभी बरिष्ठ काँग्रेसी दिल्ली तलब। | दरभंगा में गोपालजी ठाकुर बनाम सिद्दीकी,मधुबनी में अशोक यादव बनाम फातमी और झंझारपुर में रामप्रीत मंडल बनाम गुलाब यादव में मुकाबला तय। | राहुल गांधी के कड़े रुख पर बदल रही है महागठबंधन में सीटों का ताल मेल,कीर्ति के लिये दरभंगा या मधुबनी से संभावना बंकी। | दरभंगा की राजनीति में एक युग का हुआ अंत,कीर्ति और फातमी युग अंत के तरफ,संजय झा हासिये पर। | महागठबंधन रह गया बरकरार, काँग्रेस 9 और राजद 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव,दरभंगा कांग्रेस के खाते में। | महागठबंधन टूट के कगार पर,कीर्ति आजाद का दरभंगा से कट सकता है टिकट,सिद्दीकी या मुकेश सहनी उतर सकते मैदान में। | दरभंगा सीट पर एनडीए से कौन मारेगा बाजी:संजय झा,गोपालजी ठाकुर या फिर नीतीश मिश्रा,रस्साकस्सी जारी,फैसला आज शाम तक संभावित। | धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम। | दरभंगा संसदीय सीट काँग्रेस के खाते में,संजय झा बनाम कीर्ति झा आजाद के बीच मुकाबला। | अब दरभंगा समाहरणालय के दीवारों पर दिखेगी मधुबनी पेंटिग |

धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम।

धुंआ और राख में तब्दील हुआ दरभंगा का झगरुआ गाँव, भीषण अग्नि कांड के भेंट चढ़ा 57 घर,जिंदा जला मासूम।

 

 

टाइम्स ऑफ मिथिला न्यूज़।बुधवार का दिन,स्थान: दरभंगा जिले के गौड़ा बौराम विधानसभा के किरतपुर प्रखंड का झगरुआ गाँव। दिन के करीब 1:45 PM बजे चिंगारी की एक लाल कण ने देखते ही देखते पूरे गाँव को अपने चपेट में ले लिया।प्रचंड वेग से बह रही पछुआ हवा ने किसी भी ग्रामीण को कोई मौका नही दिया और पूरे कस्बे को एक घंटे के अंदर धुँआ के गुब्बार और काली राख में तब्दील कर दिया।घटना की जानकारी मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी।दिन के डेढ़ बजे के करीब मोहम्मद के घर बिजली के शार्ट सर्किट से लगी आग 57 घरों को अपने चपेटे में ले लिया।इस भीषण आग ने मो.जफीर और गुल शबू के चार वर्षीय पुत्र सईद को भी नही बख्शा और सईद जल कर राख हो गया    

                                     s

झगरुआ मूल रूप से किसानों का गाँव है।गांव की आबादी मुख्य रूप से खेती पर निर्भर है।हर घर में अनाज का भंडारण किया जाता है।सालभर की पूंजी एक पल में राख में तब्दील हो जाये तो बोलने को क्या रह जाता है।दोपहर के भोजन के लिये कुछ नही था और पहनने को भी कुछ नही बचा।हर तरफ से  तड़प के साथ चीत्कार सुनाई दे रही थी।लोग अपनी जान बचाने के लिये इधर-उधर भाग रहे थे।
 
                                     s
 
आस-पास के गाँव के लोगों ने मौके पर पहुँच कर अग्निपीड़ितों को सांत्वना देने की कोशिश कर रहे थे।इस अग्निकांड ने 57 घरों को लील लिया।गाँव के पूरी तरह जल जाने के बाद प्रशासन हरकत में आई।रात 8 बजे जिलाधिकारी ने घटना स्थल पर पहुँच स्थिती का जायजा लिया।राहत कार्य के साथ साथ अस्थाई कैम्प और और भोजन बनाने के कैम्प का दिशानिर्देश देने के बाद  अग्निकांड में पीड़ित परिवारों को मुआवजा राशि प्रदान किया।
 
                                              s
 
जिलाधिकारी, दरभंगा डॉ0 त्यागराजन एस.एम. ने किरतपुर अंचल के झगरूआ गाँव में घटित अग्निकांड के घटना स्थल का भ्रमण कर मृतक के परिजन को आपदा प्रबंधन प्रावधानों के तहत 4 लाख रूपया का चेक अनुग्रह अनुदान के रूप में सौपा। अग्निकांड में  3 साल के एक बालक की मृत्यु हो जाने की भी सूचना है।अग्नि पीड़ित परिवारों के बीच पॉलीथिन शीट्स का वितरण कराया जा रहा है एवं खाद्यान्न सामग्री तैयार कर उपलब्ध कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कैम्प में ही सभी पीड़ित परिवारों को आपदा प्रबंधन विभाग के प्रावधानो के तहत सहायता राशि 9800 रूपया तुरंत वितरण कराने हेतु कहा है। 



visitor counter